Neutral Journalism

रिपोर्ट : सानु झा

लोकसभा का पांचवा चरण समाप्त हुआ। छठे चरण के प्रचार में जा रहे सूबे के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पटना एयरपोर्ट पर मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि प्रधान मंत्री बिहार आ रहे हैं उनका स्वागत है, लेकिन उन्हें बिहारियों को जवाब देना होगा; उन्हें बताना होगा की उन्होंने बिहार को क्या सब दिया? ना उन्हें रोजगार मिला, ना फैक्ट्रियां मिली; कुछ नहीं मिला। सिर्फ उलूल-जुलूल बातें करते हैं। 

4 जून के बाद विपक्ष बेरोजगार हो जायेगा : मोदी

पत्रकारों के इस सवाल का जवाब देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि वह नकारात्मक बातें करते हैं। PM रोजगार, नौकरी और उद्योग पर क्यों नहीं बोलते। इन 10 वर्षों एक भी शुगर मील क्यों नहीं खुला? बिहार को स्पेशल राज्य का दर्जा क्यों नहीं मिला? PM महंगाई का ‘म’ बेरोजगारी का ‘ब’ और गरीबी का ‘ग’ नहीं बोलते। PM अपने लिये आते हैं, बिहारियों के लिये नहीं। बिहार ने 2014 में 31 सांसद दिया, 2019 में 40 में से 39 सांसद दिया, लेकिन उन्होंने बिहार को क्या दिया? बाढ़ से बिहार को प्रत्येक वर्ष पर्याप्त मात्रा में नुकसान होता है यह हमारा अंतर्राष्ट्रीय मुद्दा है; क्या PM ने कभी नेपाल से बात करने का कोशिश किया? 

हमें 17 महीने सूबे में काम करने का मौका मिला हम लोगों को नौकरी दिए लेकिन इन्होंने इन 10 वर्षों स्वयं के द्वारा किये गए जनता से एक भी वायदे को पूरा नहीं किया; जिससे वोटिंग परसेंटेज घटा है। इन दस सालों में मैं PM को खुली चुनौती देता हूँ अगर वह तेजस्वी से अधिक नौकरी दिये हैं, तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा। 

CM नीतीश पर तेजस्वी का बयान :

चाचा भले उधर चले गए हैं, लेकिन उनके सपने को उनका भतीजा जरूर साकार करेगा। उनका शरीर वहाँ है; दिल तो हमारे पास ही है।